Connect with us

Hi, what are you looking for?

English

समाचार

विंडलास के 20 ठिकानों पर छापेमारी, 4 केस दर्ज

देहरादून में सीबीआई ने उद्योगपति सुधीर विंडलास के कई ठिकानों पर छापे मारे। सीबीआई की यह कार्रवाई जमीन से जुड़े धोखाधड़ी के प्रकरण से जुड़ी बताई जा रही है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने सुधीर विंडलास के खिलाफ तीन मुकदमों को सीबीआई को ट्रांसफर किया था।

छापे की सूचना मिले ही देहरादून के उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया। जमीनों की धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने उद्योगपति सुधीर विंडलास पर चार मुकदमे दर्ज किए हैं। सीबीआई की एक टीम ने बुधवार को उनके राजपुर रोड स्थित मकान में तलाशी ली। इसके अलावा उनके परिवार व मुदकमों में आरोपी बनाए गए कर्मचारियों के घर और प्रतिष्ठानों समेत कुल 20 जगहों पर छापे मारे गए।

सीबीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण और अवैध निर्माण के आरोपों में सीबीआई ने उत्तराखंड सरकार की गुजारिश पर चार केस दर्ज किए और 20 ठिकानों पर छानबीन की।

बता दें कि सुधीर विंडलास के खिलाफ थाना राजपुर में जमीन धोखाधड़ी के तीन मुकदमे दर्ज थे जिनकी जांच के लिए राज्य सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी।

इनमे एक मुकदमा वर्ष 2018 में दर्ज किया गया था। चारों मुकदमों की जांच उत्तराखंड पुलिस कर रही थी। इसी बीच वादी पक्ष की ओर से सरकार से आग्रह किया गया था कि इन मुकदमों की जांच सीबीआई को सौंपी दी जाए। इस पर गत 11 अक्तूबर को सरकार ने विंडलास पर दर्ज सभी मुकदमों की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति की थी।

संबंधित पोस्ट

Advertisement

लोकप्रिय