Connect with us

Hi, what are you looking for?

English

समाचार

हडको देहरादून में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

HUDCO YOGA DAY

देहरादून। आज 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी दुनिया में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। ‘वसुधैव कुटुंबकम’ की थीम के साथ योग से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित किए गये।

देहरादून स्थित हाउसिंग एंड अरबन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (हडको) के क्षेत्रीय कार्यालय में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया। इस अवसर पर हडको के क्षेत्रीय प्रमुख संजय भार्गव ने सभी सहकर्मियों के साथ योग, प्राणायाम तथा ध्यान सत्र में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रतिभागियों को ‘नियमित योग, रहें निरोग’ के मूलमंत्र को दैनिक जीवन में अपनाने का सुझाव दिया।

विभिन्न योग आसनों के अलावा ध्यान सत्र का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर हडको क्षेत्रीय कार्यालय के अशोक लालवानी, विवेक, बलराम सिंह चौहान, धर्मानंद, प्रताप, रविंद्र, वैशाली, कृतिका, मीरा एवं निखिल ने प्रतिभाग किया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत साल 2015 से हुई थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 सितबंर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का विचार दिया था। इसके बाद 11 दिसंबर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का ऐलान किया।

संबंधित पोस्ट

Advertisement

लोकप्रिय