Connect with us

Hi, what are you looking for?

English

समाचार

एम्स ऋषिकेश में 288 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, नियुक्ति-पत्र सौंपे

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवें रोजगार मेले में 70 हजार उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित किए

rojgar mela

केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को देहरादून में आयोजित रोजगार मेले में एम्स ऋषिकेश के विभिन्न पदों हेतु 288 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौेंपे गए। इनमें 286 पद रेजिडेंट डाॅक्टर्स के हैं, जबकि 2 पद मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर के शामिल हैं। केन्द्र सरकार की ओर से युवाओं को स्थायी रोजगार देने के उद्देश्य से देशभर में शनिवार को सातवें रोजगार मेले का आयोजन किया गया। उत्तराखंड के लिए राजधानी देहरादून स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के सभागार में रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एम्स संस्थान की सेवाओं हेतु दो चयनित अभ्यर्थिंयों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने एम्स ऋषिकेश में नौकरी पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार देश के बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले का शुभारंभ किया और मेले में शामिल देश भर के युवाओं को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान टिहरी लोकसभा सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी तथा देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद रहे।

केन्द्र सरकार की ओर से रोजगार मेले की शुरुआत बीते साल अक्टूबर 2022 में की गई थी। रोजगार मेले के माध्यम से अब तक पांच लाख से अधिक लोगों को स्थायी रोजगार दिया जा चुका है। इनमें सवा चार लाख से अधिक लोगों को पूर्व में और इस माह 70 हजार 126 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।
कार्यक्रम का आयोजन सीजीएसटी डिपार्टमेंट द्वारा किया गया। इस अवसर पर सीजीएसटी कमिश्नर नीलेश गुप्ता, एम्स के रजिस्ट्रार राजीव चौधरी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

Advertisement

लोकप्रिय